Best Accidental Policy- मात्र 2.37 रूपए रोजाना में पायें, 20 लाख का Accidental Insurance

best accidental policy personal accident insurance sbi accidental death insurance best best accidental policy sbi insurance gramin bank news rrb news insurance

पुरानी कहावत है,"मुसीबतें कहकर नहीं आती". आदमी वही समझदार होता है, जो मुसीबत आने से पहले ही उससे बाहर निकलने का रास्ता बना ले. ऐसी ही एक मुसीबत है, "एक्सीडेंट". हम सुबह में अच्छे खासे स्वस्थ बाइक-स्कूटर या कार से अपने ऑफिस के लिए निकलते हैं. लेकिन कभी-2 हमारें कई साथियों के साथ वो हो जाता है, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती है. अचानक ही हमारे खुशहाल परिवार पे मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो जाता है. और सबसे दुःख की बात उस समय हम उनकी मदद करने के लिए भी दुनिया में नहीं होतें हैं. ऐसी ही अनदेखी मुसीबतों से आपके परिवार को बाहर निकालने का रास्ता हैं, "ACCIDENTAL INSURANCE PLAN".
हम जिस देश में रहतें है. वहाँ हर घंटे 17 लोग रोड accidents में मारे जाते हैं. Ministry Of Road transport and highways की ऑफिसियल रिपोर्ट के अनुसार अकेले 2013 में ही 1 लाख 37 हज़ार लोग ROAD ACCIDENTS में मारे गए.  2014  में 1 लाख 42 हज़ार, 2015 में 1 लाख 46 हज़ार, 2016 में 1 लाख 50 हज़ार, 2017 में 1 लाख 46 हज़ार लोगों की मौत रोड एक्सीडेंट के कारण हुई है. हममें से हर कोई रोज रोड पर चलता है, और हर रोज हम ACCIDENTS होतें हुए देखते भी है. लेकिन कभी हम यह कल्पना भी नहीं करते, की अगर कभी हम ऐसे ही ROAD ACCIDENT का शिकार हों जाएँ. तो जो लोग हमारें ऊपर डिपेंडेंट है उनका क्या होगा..??? आप के चाहें कितने ही लोगों से सम्बन्ध क्यों ना हों, अगर आपके पास अपनी खुद की आर्थिक सुरक्षा नहीं है, तो दुनिया में आपके काम का कोई भी सम्बन्ध नहीं है. इसीलिए अगर आपको कुछ हो जाए, और आपके परिवार के पास आर्थिक सुरक्षा का कोई माध्यम ही ना हो तो आपके बिना उनकी जिंदगी कैसी होगी आप खुद कल्पना कर सकतें हैं. ऐसें में आज रोड पर चलने वाले हर इन्सान के लिए ACCIDENTAL Insurance बहुँत ही जरूरी है. आज हम आपको ऐसे ही सबसे बेहतरीन ACCIDENTAL INSURANCE scheme के बारें में बतायंगे.

SBI ACCIDENTAL PLAN
इस प्लान को सब्सक्राइब करने के लिए, SBI में आपका खाता होना जरूरी है. अगर आपका खाता SBI में है, तो आप आसानी से इस SBI ACCIDENTAL INSURANCE PLAN को सब्सक्राइब कर सकतें हैं. इस SBI ACCIDENTAL INSURANCE PLAN में आपको 100 रूपए सालाना से 1000 रूपए सालाना तक के प्रीमियम का ऑप्शन मिलता है. अगर आप सालाना 100 रूपए का प्लान लेतें हैं. तो इसमें आपको 2 लाख रूपए के प्रीमियम की गारंटी मिलती है. जो सब्सक्राइबर की किसी भी तरह के एक्सीडेंट में  मृत्यु होने पर, नॉमिनी को 2 लाख रूपए के भुकतान की गारंटी प्रदान करता है. इसी तरह अगर आप 200 सालाना प्रीमियम वाला SBI ACCIDENTAL INSURANCE PLAN लेतें हैं, तो आपको 4 लाख रूपए के प्रीमियम की गारंटी मिलती है, अगर आप 500 रूपए सालाना अपने परिवार की आर्थिक सुरक्षा के मद्देनज़र खर्च कर सकतें हैं, तो आपके परिवार को 10 लाख रूपए की गारंटी मिलती है. लेकिन अगर आप रोजाना 2 रूपए 37 पैसे के हिसाब से मात्र 1000 रूपए सालाना खर्च कर सकतें हैं तो आपके परिवार को 20 लाख रूपए की आर्थिक सुरक्षा मिलती है.
Premiums Under Sbi Accidental Insurance Plan
Premium Per Year
Sum Assured
100
2 Lakh
200
4 Lakh
500
10 Lakh
1000
20 Lakh

यह भी पढ़े..

कैसे सब्सक्राइब करें..?

How To Subscribe SBI Accidental Insurance Plan??

अगर आपका खाता पहले से SBI में है, तो आपके लिए इस प्लान को सब्सक्राइब करना बेहद ही आसान है. आप सीधे अपनी ब्रांच में जाकर सब्सक्राइबर फॉर्म प्राप्त कर  सकतें हैं. या फिर आप सीधे https://www.sbigeneral.in पर जाकर इस फॉर्म को डाउनलोड कर सकतें हैं. इस वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करने के बाद आपको उस फॉर्म को भरकर अपनी ब्रांच में जमा करना होगा. अगर आप चाहतें हैं की आपको हर साल यह फॉर्म ना भरना पड़ें, तो आप ऑटो डेबिट का ऑप्शन चुन सकतें हैं. अगर आपके पास एंड्राइड फ़ोन है, जोकि आजकल हर किसी के पास है. तो आपको अपनी ब्रांच जाने की भी जरूरत नहीं है. इसके लिए आप सबसे पहले google play store में जाकर सबसे पहले SBI YONO एप डाउनलोड करना होगा. उसके बाद आपको अपने registerd मोबाइल से अपने खाते की डिटेल के साथ इसमें रजिस्टर करना होगा. जैसे ही आप sbi yono में रजिस्टर हो जायंगे.

आप एप के SBI GENERAL INSURANCE सेक्शन में जाकर PERSONAL ACCIDENTAL INSURANCE PLAN को सेलेक्ट कर सकतें हैं. इसके बाद आपसे आपको अपना प्लान सेलेक्ट करना होगा. नॉमिनी जैसी दो-तीन और जानकारियां आपको यहाँ भरनी होंगी. पैसे तुरंत ही आपके खाते से स्वत: ही कट जायंगे. और वही से आप अपना SBI ACCIDENTAL INSURANCE PLAN BOND डाउनलोड क्र सकतें हैं. टो मित्रों देर किस बात की आज ही इस स्कीम को सब्सक्राइब करके अपनों का भविष्य सुरक्षित कर सकतें हैं. अगर आपके दिमाग में अब यह सवाल उठ रहा है, की क्या आप भी इस बेहतरीन ACCIDENTAL INSURANCE PLAN के लिए पात्र हैं..?? तो हम आपको बता दें, SBI के इस ACCIDENTAL INSURANCE PLAN के लिए वो सभी भारतीय पात्र हैं, जिनके SBI में खातें हैं.
यह भी पढ़े..

Previous
Next Post »