RBI Governor के बाद देश की अर्थव्यवस्था को एक और बड़ा झटका, जानेमाने अर्थशास्त्री और प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य सुरजीत भल्ला ने भी दिया इस्तीफा..




बिज़नेस ब्यूरो: RBI Governor के बाद देश की अर्थव्यवस्था को एक और बड़ा झटका, जानेमाने अर्थशास्त्री और प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य सुरजीत भल्ला ने भी दिया इस्तीफा..

देश के जानेमाने अर्थशास्त्री और प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य सुरजीत भल्ला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुरजीत भल्ला ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "मैंने एक दिसंबर को प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद से इस्तीफा दे दिया है." 
यह भी पढ़े.. 

क्या होती है, प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद..

प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद या 'पीएमईएसीदेेेश के प्रधानमंत्री को आर्थिक मामलों पर सलाह देती है. इसके वर्तमान अध्यक्ष नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबोरॉय हैं। इनके अलावा इसमें रथिन रॉय, रतन वाटल, आशिमा गोयल और शमिका रावी अन्य पार्ट टाइम सदस्य हैं। इस समिति में एक अध्यक्ष और चार सदस्य होतें हैं. इनकी नियुक्ति प्रधानमंत्री द्वारा शपथ दिलवा की जाती है। इनका कार्यकाल प्रधानमंत्री के कार्यकाल के बराबर ही होता है. 

भल्ला का इस्तीफा ऐसे समय आया है, जब RBI और सरकार के बीच लम्बे समय से चल रही खीचतान की वजह से RBI Governor को अपना इस्तीफा देना पड़ा है. हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह को निजी बताया है। लेकिन कोई भी इस बात को मानने को तैयार नही है..। 

यह भी पढ़े.. 



Previous
Next Post »