1 अप्रैल 2019 तक एक होंगी Narmada Jhabua Gramin Bank और Central Madhya Pradesh Gramin Bank

Gramin-Bank-News-rrb-news-Madhya-Pradesh-Gramin-Bank-Narmada-Jhabua-Gramin-Bank-Central-Madhya-Pradesh-Gramin-Bank-Gramin-Bank-Bank-Merger-Plan-RRB-Bank-Merger-psu-banks-merger-bank-merger-news-bank-merger-2018-merger-of-banks-gramin-bank-news-rrb-news-rural-banks-merger-gramin-banks

1 अप्रैल 2019 तक एक होंगी  Narmada Jhabua Gramin Bank और  Central Madhya Pradesh Gramin Bank
सरकार ने ग्रामीण बैंको के Merger की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए, मध्य प्रदेश में भी Narmada Jhabua Gramin Bank और Central Madhya Pradesh Gramin Bank के विलय को मंजूरी दे दी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल 2019 तक दोनों ग्रामीण बैंको के विलय की सारी प्रक्रियाओं को पूर्ण कर लिया जाएगा।
यह होगा नया नाम
इन दोनों बैंको के विलय के बाद बनने वाले नये बैंक का नाम Madhya Pradesh Gramin Bank होगा। गौरतलब है, इससे पहले विलय के प्रस्ताव में SBI स्पोंसर्ड मध्यांचल ग्रामीण बैंक को भी शामिल किया गया था। और मध्य प्रदेश की तीनों ग्रामीण बैंको को मिलाकर एक ग्रामीण बैंक बनाने का प्रस्ताव था। लेकिन मध्यांचल ग्रामीण बैंक का NPA ज्यादा होने की वजह से फिलहाल इसे विलय के प्रस्ताव से बाहर रखा गया है। गौरतलब है मध्यांचल ग्रामीण बैंक का NPA 26.3% है।
यह भी पढ़े..








यहाँ होगा मुख्यालय

इन दोनों ग्रामीण बैंको के विलय के बनने वाले Madhya Pradesh Gramin Bank का मुख्यालय इंदौर में होगा।  वर्तमान में Narmada Jhabua Gramin Bank का हेड ऑफिस इंदौर में ही है. जबकि Central Madhya Pradesh Gramin Bank  का हेड ऑफिस छिंदवाड़ा में है.



इतनी होंगी होंगी ब्रान्चो की संख्या
Narmada Jhabua Gramin Bank और Central Madhya Pradesh Gramin Bank  से मिलकर बनने वाले Madhya Pradesh Gramin Bank की कुल शाखाओं की संख्या 829 होंगी। जिसमे 423 शाखाएं Central Madhya Pradesh Gramin Bank  की और 406 शाखाएं Narmada Jhabua Gramin Bank की होंगी।

यह भी पढ़े..






कुल 39 जिलों में काम करेगा नया बैंक
दोनों के  मर्जर से बनने वाला बैंक प्रदेश के 39 जिलों में काम करेगा। अभी Central Madhya Pradesh Gramin Bank ग्रामीण बैंक प्रदेश के 25 जिलों और Narmada Jhabua Gramin Bank प्रदेश के 14 जिलों में काम कर रहा है. 







Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
January 19, 2019 at 9:12 PM ×

Good idea for updating RRB News and Issues

Congrats bro Pushpinder Bir Singh you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar