SBI का हाथ, शहीदों के साथ: SBI ने माफ किए पुलवामा हमले के 23 शहीद जवानों के लोन।


SBI का हाथ, शहीदों के साथ: SBI ने माफ किए पुलवामा हमले के 23 शहीद जवानों के लोन।
bi-pulwama-attack-sbi-says-it-will-waive-off-loans-taken-by-slain-crpf-personnel-defence-salary-pakage-pulwama-attack-sbi-waives-off-outstanding-loans-for-23-crpf-soldiers


RRBNEWS:- शहादत को सलाम करते हुए देश के सबसे बैंक SBI ने पुलवामा हमले के 23 शहीद जवानों के लोन माफ कर दिए हैं। 14 फरवरी को 3.15 पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने 42 CRPF जवानों की जान ले ली थी। यह इस तरह का पहला हमला था। जिसमे पहली बार किसी कश्मीरी को मानव बम के रूप में इस्तेमाल किया गया था। ज्ञात हो, सभी 23 जवानों ने SBI DEFENCE SALARY PACKAGE के तहत SBI में एकाउंट खोले हुए थे। और SBI ने इसी के तहत सभी 23 जवानों के लोन माफ कियें हैं। 

Defence Salary Package के तहत माफ किये लोन।

SBI भारतीय सेना व अर्धसैनिक बलों के जवानों के लिए एक विशेष सुविधा देता है। जिसका नाम है डिफेंस सैलरी पैकेज जिसे शार्ट में DSP भी कहा जाता है। इसमें Indian Army, Indian Air Force, Navy, CRPF, BSF, Assam Rifiles के जवानों को विशेष सुविधा देता है। इसके जरिये खाता खोलने वाले जवानों को SBI विशेष सुविधाएं देता है। जिसमे जीरो बैलेंस पर एकाउंट खोलना, पूरे देश मे अनलिमिटेड ATM Transaction तथा आसान तरीके से लोन की सुविधा भी देता हैं. 

यह भी पढ़े..


30 लाख का Insurance

DSP के तहत खाता खोलने वाले जवानों को SBI, 20 लाख का Personal Insurance तथा 30 लाख Air Accident Insurance देता है। इन जवानों के भी लोन इसी Air Accident Insurance के तहत माफ किया गया। लोन चुकाने के बाद बची राशि Sbi इन शहीदों के परिजनों को देगा। 

कर्मचारियों से अपील

बैंक ने अपने सभी कर्मचारियों से शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए बनाए गए भारत के वीर पोर्टल के जरिये आर्थिक मदद करने की अपील की है। SBI ने इसके लिए एक UPI एड्रेस भी बनाया हैं। जिसके जरिये कर्मचारी आसानी से सैनिकों के परिजनों को आर्थिक मदद दें सकें।

इस अवसर पर बैंक के चैयरमेन रजनीश कुमार ने कहा, सैनिकों की शहादत हमारे लिए बहुत बड़ा लॉस है। जो सैनिक हर समय हमारी रक्षा के लिए सीमा पर डटें रहतें हैं। उनकी शहादत हमारे देश के लिए बहुत बड़ी लॉस है। SBI की तरफ से 

यह भी पढ़े..

Previous
Next Post »